Saturday, August 24, 2013

‘थ्री इडियट्स’ से आगे निकली शाहरुख की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’

बॉलीवुड में आज कल ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ से बड़ी कोई खबर ही नहीं है। जहां देखो वहीं शाहरुख की इस ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ का डंका बज रहा है। जो भी इसके सामने आया उसे इस फिल्म ने धराशाई कर दिया। पहले तो इसने सलमान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ का रिकॉर्ड बड़ी ही बेदर्दी से तोड़ा। उसके बाद निकल पड़ी आमिर को ढूंढने और ‘एक था टाइगर’ के रिकॉर्ड तोड़ने के महज 24 घंटे के अंदर इस फिल्म ने आमिर को भी पीछे छोड़ दिया।
बॉलीवुड के बादशाह ‘किंग खान’ ने बॉलीवुड के आंकड़ों को हिला कर रख दिया। बॉक्स ऑफिस की कमाई को इतने ऊपर ले गया कि अच्छे-अच्छे उनके सामने पानी भरते नजर आए। इस बादशाह की फिल्म ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड्स। ये जता दिया कि बादशाह बादशाह ही होता है, कोई टाइगर या इडियट्स उसकी जगह नहीं ले सकता। ‘किंग खान’ की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने कमा लिए हैं 2 करोड़ 69 लाख रुपए।
जी हां, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ इतनी तेजी से दौड़ी की देखते ही देखते महज 15 दिनों के अंदर सारे रिकॉर्ड्स टूट गए। इस फिल्म ने सबको धराशाई कर दिया। यहां तक की अब तक की सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ को भी पीछे छोड़ दिया। जी हां, फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ का रिकॉर्ड किंग खान ने तोड़ दिया है।
‘थ्री इडियट्स’ अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉक बस्टर फिल्म मानी जाती थी। जिसने बॉक्स ऑफिस पर कमाए थे 2 करोड 47 लाख रुपए। लेकिन ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने इस रिकॉर्ड को भी तोड़ कर रख दिया और महज 15 दिनों में कमा लिए 2 करोड़ 69 लाख। यानी अब तक का सबसे बड़ा फिगर और बन गई इस साल की मेगा फिल्म। इससे पहले महज 14 दिनों में किंग खान ने सलमान की ‘एक था टाइगर’ के रिकॉर्ड तोड़े थे। ‘एक था टाइगर’ ने बॉक्स ऑफिस पर 198 करोड़ 78 लाख कमा कर अपना एक अलग रिकॉर्ड बनाया था। जिसको ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने धराशाई कर दिया और तेजी से बढ़ चली आमिर की तरफ और 24 घंटे से कम समय में इस फिल्म ने आमिर के ‘थ्री इडियट्स’ को भी धव्स्त कर दिया।
‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने कई और रिकॉर्ड तोड़े-
1- पेड प्रीव्यू में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई ‘चेन्नई एक्सप्रेस’
‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने 6.75 करोड़ रुपये की कमाई की थी।
2- सबसे जल्दी 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म बनी ‘चेन्नई एक्सप्रेस’
महज 3 दिनों में कमाए 100 करोड़।
3- फिल्म एक था टाइगर का 198 करोड़ 78 लाख का रिकॉर्ड तोड़ा।
4- ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ सबसे जल्दी 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म बन गई।
और अब ‘थ्री इडियट्स’ का 2 करोड़ 47 लाख का रिकॉर्ड भी तोड़ा दिया।
अब एक बात तो साफ है कि दोनों खान्स के पास अब ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ की सक्सेस को देखने के अलावा कोई और चारा नहीं बचा। अब या तो आमिर ‘धूम-3’ से ये रिकॉर्ड तोड़े या सलमान अपनी ‘मेंटल’ से। पर आंकड़ा थोड़ा बड़ा है और ये दिन पर दिन बढ़ता ही जाएगा।
Source-IBN7

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Receive All Free Updates Via Facebook.